कोरोना संकट में ग़रीबों को गाँव गाँव मदद पहुँचा रहे अंतर्राष्ट्रीय पहलवान 

- महामारी के आख़िरी दिन तक चलेगा मदद का सिलसिला - साधू यादव

- गाँवो में 10 क्विंटल रोज़ बाट रहे है सब्जियाँ।
- दर्जनों वॉलंटियरों की मदद से बाटी जा रही है राहत सामग्री ।


रुद्रपुर देवरिया सन्तोष शाह mo.8181811817

कुश्ती के दंगल से लेकर राजनीति की गलियारों तक जिस शख़्स की चर्चा रुद्रपुर के कछार से लेकर दोआबा के गाँवो तक शुमार है। जिसने अखाड़ो में देश-विदेश के पहलवानों को अपने दांव से पलक झपकते ही आसमान दिखाया है आज वही शख्स चाईनीज महामारी कोरोना  संकट के इस दौर में भूख प्यास से बिलख रहे ग़रीब मज़लूमों को गाँव गाँव घूमकर इस चिलचिलाती धूप में हर घर राहत सामग्री पहुँचा रहा है। ताकि इस संकट में कोई व्यक्ति भूखा पेट न रहे।

हम बात कर रहे है रुद्रपुर के राप्ती नदी के बंधे पर बसे केवटलिया गाँव के निवासी अंतर्राष्ट्रीय पहलवान राम प्रवेश उर्फ साधु यादव की।  अपने दर्जनों वालंटियरों के साथ साधु यादव गाँव गाँव हर गरीब परिवार को हर सम्भव दिन रात मदद पहुँचा रहे है। दवा मास्क सेनेटाइजर साबुन और हरी सब्ज़ियों के साथ साथ गरीबों को आर्थिक मदद भी अंतर्राष्ट्रीय पहलवान द्वारा दी जा रही है। बीते दो दिनों से ग्रामसभा केवटलिया और पटवनिया में खाद्यान्न सामग्रियों का वितरण किया जा रहा है तथा संक्रमण जनित क्षेत्रों में दवाओं का छिड़काव और फॉगिंग कराई जा रही है।

महामारी के इस गंभीर संकट में लोगो की मदद में लगे पहलवान साधु यादव बताते है कि रुद्रपुर क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में घूम कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि बेवजह लोग घर से बाहर न निकल सके। खाने पीने से संबंधित हर जरूरी सामग्री सुबह शाम वालंटियरों द्वारा घर तक पहुँचा दी जा रही है। 

रोज 10 क्विंटल खाद्यान्न सामग्रियों का वितरण गाँव गाँव किया जा रहा है जो महामारी के इस संकट में आख़िरी दिन तक चलेगा । दोआबा से लेकर कछार क्षेत्र तक के हर गाँव को लक्ष्य बनाकर जरूरतमंदों के बीच मदद पहुँचाई जाएंगी।ताकि लॉक डाउन की स्थिति में फॅसे  किसी भी व्यक्ति को किसी चीज का अभाव न हो पाए।
अब तक रुद्रपुर क्षेत्र के दर्जनों गांवों तक  खाद्यान्न और स्वास्थ्य सामग्री पहुँचाई जा चुकी हैं। संकट के इस घड़ी में पहलवान साधु यादव ने लोगों से अपील किया है कि सरकार के हर आदेश का पालन करे ,कोई भी बेवजह घर से बाहर न निकले और किसी भी जरूरत के लिए लोग हमे सूचित करे ताकि मदद पहुँचाई जा सके। महामारी के इस संकट में वालंटियर शैलेश यादव ग्राम प्रधान, इन्द्रसेन यादव,दीपक यादव,प्रमोद यादव,भोला यादव,रामानंद राव, सचिन राव, राहुल यादव,दुर्गेश यादव,हरिनाथ यादव, भूपेश राव, योगेश्वर यादव , अमरेश राव, सोनू साहनी आदि द्वारा क्षेत्रो में राहत सामग्री पहुँचाई जा रही है।



Post a Comment

Previous Post Next Post